Apple 2022: जल्द मार्केट में आने वाला है iPhone 14, बेहतरीन फीचर्स के साथ सिक्योरिटी का रखा गया है खास ध्यान

हर साल की तरह इस साल 2021 भी एप्पल (Apple New Phone) ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन का न्यू मॉडल आईफोन 13 (Apple iPhone 13) पेश किया था। ऐसे में लोगों को हर साल आईफोन के नए मॉडल (Apple New Model) का इंतजार रहता है। वहीं, इसके अगले मॉडल (iPhone 14) को लेकर अफवाएं आनी शुरू हो गई है। जी हां, आईफोन 14 (Apple iPhone 14) को लेकर कई जानकारियां सामने आई हैं। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं...

आईफोन का डिजाइन

हालही में आईफोन 14 के डिजाइन को लेकर भी बात सामने आई थी। लीकर जॉन प्रॉसर के अनुसार iPhone 14 नए डिजाइन के साथ नजर आएगा। इसकी बैटरी साइज भी औरों आईफोन मॉडल्स की तुलना में बड़ी होगी इसके आईफोन 14 प्रो (iPhone 14 Pro) और आईफोन 14 प्रो मेक्स (iPhone 14 Pro Max) में टाइटेनिअम फ्रेम का इस्तेमाल किया जाएगा, जोकि पूरी दुनिया का सबसे मजबूत मेटल माना जाता है।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल और एलजी की सप्लाइ चेन को लेकर डील हुई है। ऐसे में आईफोन 14 रेंज के डिस्प्ले में ओएलईडी (OLED) पंच होल डिस्प्ले का इस्तेमाल हो सकता है। बता दें कि iPhone X के बाद से एप्पल के सभी फोनों में पिल-शेप्ड पंच होल डिस्प्ले का यूज किया गया है।

हो सकते हैं ये फीचर्स

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि iPhone 14 सुपरसाइज बजट के साथ पेश होगा। इसके फीचर्स में सिक्योरिटी के तौर पर फेस आइडी और टच आइडी हो सकता है। आईफोन 14 में सबसे बड़ा बदलाव ये देखने को मिल सकता है कि चार्जिंग यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होगा। बता दें कि सभी जानकारी लिक हुईं हैं। हालांकि, एप्पल और एलजी की ये डील कन्फर्म है।