Apple First Electric Car: कार की पहली तस्वीर ने उड़ा दिए हर किसी के होश, देखकर आप भी कहेंगे वाह!

टेक्नोलॉजी की दुनिया में प्रसिद्ध एप्पल कंपनी (Apple company) पिछले कुछ समय पहले से अपनी एक इलेक्ट्रिक कार (Apple's First Electric Car) पर काम कर रही है। इसे कई नए फीचर और टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में उतारी जाएगा। हालांकि, अभी तक कार के स्पेसिफिकेशन, डिजाइन, लॉन्चिंग डेट (Apple Electric Car Launching Date) जैसी जानकारियों के बारे में ज्यादा नहीं बताया गया है, लेकिन कार को दिखाने वाले नए रेंड ऑनलाइन सामने आए गए हैं। बता दें कि रेंडर्स विशुद्ध तौर पर काल्पनिक है जिससे ये पता किया जा सकता है कि कार देखने में कैसी है। आइए आपको इसके संभावित डिजाइन के बारे में बताते हैं...

एप्पल इलेक्ट्रिक कार का संभावित डिजाइन

कार लीजिंग कंपनी (Car leasing companies) ने एप्पल (Apple) इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट रेंडरर्स को ऑनलाइन शेयर किया है। एप्पल द्वारा अपनी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) के लिए जिन डिजाइनों को दायर किया है, वो इन्हीं सभी पेटेंट्स के अनुरूप बनाया है। बता दें कि वनराना नामक कार लीजिंग कंपनी ने एप्पल के इलेक्ट्रिक कार का रेंडर को तैयार किया है, जिसके अनुसार कार का डिजाइन हो सकता है। इसे देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि आने वाले पीढ़ी के आईफोन, मेकबुक और अन्य तरह के एप्पल प्रोडक्ट्स से वो प्रेरित है।


लुक है स्टाइलिश

अगर तस्वीरों को देखा जाए तो इससे पता चलता है कि कार एकदम शानदार लुक के साथ आ सकती है। तस्वीर के अनुसार कार के पार्ट्स बेहद स्मूद लग रहे हैं। इसमें देखा जा सकता है कि कार की पूरी बॉडी एक सिंगल पैनल पर लग रही है। इसके अलावा आप तस्वीर में बड़े पहिये, नो डोर पिलर, रिट्रेक्टेबल डोर हैंडल्स भी देख सकते हैं।


ड्राइवरलेस कार

कहा जा रहा है कि इलेक्ट्रिक कार ड्राइवरलेस (driverless car) होगी, जो पूरी तरह से सेंसर बेस्ड (sensor based car) होगी। इसके अलावा कार को चलाने के लिए स्मार्ट डिवाइस (smart device) का प्रयोग करना होगा। स्मार्ट तरीके से आप कार को कंट्रोल कर सकेंगे। आम कारों की तरह इसे चलाने के लिए स्टीयरिंग की जरूरत नहीं होगी।

साल 2025 लॉन्च होने की उम्मीद


आपको बता दें कि काफी लंबे समय से एप्पल कंपनी (Apple Company) अपने प्रोजेक्ट टाइटन (Project Titan) पर काम कर रही है। इस प्रोजेक्ट के तहत कंपनी फ्यूचरिस्टिक कार की योजना कर रही है। हालांकि, अब इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट और ऑटोनोमस फीचर्स तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब एप्पल कंपनी बिना ड्राइवरलेस कार लाने की योजना बना रहा है। वहीं, ऐसा संभावना जताई जा रही है कि एप्पल अपनी कार को साल 2025 में लॉन्च कर सकती है।