गोविंदा ने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर शेयर किए अपने जज्बात, बॉलीवुड के लिए कही ये बड़ी बात

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) फिल्म इंडस्ट्री में अपनी लाइफ के 35 साल बिता चुके हैं। गोविंदा (Versatile actor Govinda) फिल्म इंडस्ट्री के उन वर्सटाइल एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने अपने हर किरदार को बखूबी निभाते हुए दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है। सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि गोविंदा (Govinda Dance) के अतरंगी डांस के भी लाखों लोग ने पसंद किया और उनके डांस स्टैप्स (Govinda Dance Steps) को फॉलो करने लगे। हाल ही में गोविंदा ने एक अंग्रेजी मीडिया के साथ बातचीत की है। इस बातचीत में उन्होंने बॉलीवुड को लेकर के अपने जज्बात शेयर किए हैं।


गोविंदा आज अपना 58वां जन्मदिन (Govinda Birthday) मना रहे हैं। एक्टर का पूरा नाम गोविंद अरुण आहूजा (Govind Arun Ahuja) है और उनका जन्म 21 दिसंबर 1963 को बॉम्बे महाराष्ट्र में हुआ था। अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत उन्होंने साल 1986 में आई फिल्म 'इल्जाम' (Ilzaam) के साथ की थी और तब से अब तक वह 165 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। एक मीडिया से अपने फिल्मी करियर के बारें में बात करते हुए एक्टर ने कहा कि ये काफी दिलचस्प रहा है। गोविंदा ने अपनी बात को समझाते हुए कहा, "इसने मुझे अपने परिवार को सर्व करने में मदद की। मैं सिनेमा का अपना ब्रांड बना सकता था। मैं शुक्रगुजार हूं कि मैं इंडस्ट्री में नए स्टार्स, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स ला सका और उन सभी ने बहुत अच्छा काम किया। अगर मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो हर जगह मेरे अपने ही दिखाई देते हैं।"


गोविंदा भले ही इस समय फिल्मों में कम एक्टिव हों, लेकिन उन्होंने म्यूजिक को अपनाकर अपने समय का पूरा इस्तेमाल किया है। म्यूजिक के बारे में बात करते हुए गोविंदा ने कहा, "मैंने अपना खुद का मंच, गोविंदा रॉयल्स बनाने के बारे में सोचा, ताकि जो लोग गोविंदा की तरह के गाने देखना चाहते हैं वे उन्हें देख सकें और मज़े कर सकें। मैंने लगभग 100-150 गाने लिखे हैं। मैं अपने दम पर गानों को गाना और उन पर परफॉर्म भी करना चाहता हूं।' अपने करियर के बारे में अपनी भावनाएं व्यक्त करते और बातचीत को खत्म करते हुए गोविंदा ने कहा, "मैंने अपनी मां से जो सबसे अच्छी बात सीखी है, वह यह है कि अन्य लोगों या खुशियों का वेट करने के बजाय अपने चारों ओर खुशी की औरा क्रिएट करें। मेरा मानना है कि मेरा जीवन मेरे द्वारा लिए गए निर्णयों का परिणाम है। कोई भी चीज मेरे नाम या छवि को खराब नहीं कर सकती। मैं कर्म और उन्हें करने में विश्वास करता हूं।