गोवा दौरे पर पहुंची प्रियंका गांधी को बड़ा झटका, कई नेताओं ने दिया इस्तीफ़ा

गोवा के तटवर्ती राज्य में पिछले कुछ समय से मुश्किलों का सामना कर रही कांग्रेस को शुक्रवार को एक बार फिर झटका लगा है. कई नेताओं ने पोरवोरिम विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है. खास बात यह है कि शुक्रवार सुबह जब प्रियंका गांधी राज्य के दौरे पर आ रही थी तभी यह इस्तीफे दिए गए। इन नेताओं का कहना है कि राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस रुचि नहीं दिखा रही है। कुछ नेताओं के बर्ताव से ऐसा लग रहा है कि कॉन्ग्रेस चुनाव को लेकर सीरियस नहीं है। खास तौर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य गुप्तेश नयत ने खुलासा किया, ‘कांग्रेस पार्टी राज्य में इलेक्शन को लेकर सीरियस नहीं दिख रही है। यहां तक पार्टी ने अभी तक कोई तैयारी भी शुरू नहीं की है।

ऐसा कथित है की इस्तीफा देने वाले नेताओं का समूह निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे के समर्थन में है. दक्षिण गोवा के प्रमुख नेता मोरेनो रेबेलो ने भी कांग्रेस से किनारा कर लिया है। अपने त्याग पत्र में रेबेलो ने लिखा है कि वह इस बात से निराश हैं कि मौजूदा विधायक एलेक्सियो रेजिनाल्डो को फिर से टिकट दिया गया है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के खिलाफ काम करते रहे हैं और इसके बाद भी कर्टोरिम सीट से उन्हें दिए गए टिकट से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि विधायक ने पिछले 4.5 बार किसी पार्टी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया है और हमेशा पार्टी के नेताओं के खिलाफ बोलते रहे हैं।


यह बात उन्होंने गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर को लिखे पत्र में कही है। कांग्रेस द्वारा गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन बनाने में विफल रहने के बाद ये इस्तीफे दिए गए हैं। हाल ही में, पूर्व सीएम लुइज़िन्हो फलेरियो, जो कांग्रेस के नेता थे, कई नेताओं के साथ टीएमसी में शामिल हो गए थे।