विराट-रोहित के बीच बढ़ती अनबन को लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया ये बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बढ़ता विवाद थम नहीं रहा है. इस पर अब केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर बयान दिया है. बता दें कि एक तरफ जहां भारतीय टीम जल्द ही साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने वाली है तो दूसरी तरफ टीम में आपस में ही खटपट हो रही है जिससे आगे वनडे सीरीज पर गलत असर पड़ सकता है.

आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ियों के अनबन के इस पूरे मामलें पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान सामने आया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, ‘खेल से बड़ा कोई नहीं है, खेल ही सर्वोत्तम है. किसी खिलाड़ी के बीच में क्या चल रहा है, मैं उसकी जानकारी नहीं दे सकता हूं. ये उनसे संबंधित एसोसिएशन या संस्थान की जिम्मेदारी है. यही सही होगा कि वो इसपर जानकारी दें.’

दरअसल, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कैप्टेंसी को लेकर विवाद बढ़ा है. हाल ही में खबर आई थी कि विराट कोहली ओडीई क्रिकेट में नहीं खेलेंगे लेकिन अब ताजा जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) की ओर से उन्हें मनाया जा रहा है.

वहीं, कयास ऐसे लगाए जा रहें हैं कि जिस तरह से विराट कोहली को कप्तान से हटाकर रोहित शर्मा को कप्तान की कमान दी गई उसे लेकर विराट कोहली नाराज हैं. बताते चलें कि प्रैक्टिस के दौरान चोट लगने की वजह से रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, अभी तक जो रिपोर्ट सामने आई थी उनमें दावा किया गया था कि विराट कोहली ने वनडे सीरीज से ब्रेक मांगा है और इसके पीछे की वजह उनकी बेटी वामिका का बर्थडे है. दरअसल, 11 जनवरी को विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी वामिका का बर्थडे है इसलिए विराट कोहली अपने परिवार के साथ कुछ वक्त बिताना चाहते हैं. हालांकि, जल्द ही साफ हो जाएगा कि विराट कोहली ओडीआई (ODI) में खेलेंगे या नहीं.