जब आर्थिक समस्याओं के चलते बोस्टन से पढ़ाई बीच में छोड़कर आना चाहते थे अभिषेक तब पिता अमिताभ बच्चन ने कही थी उनसे ये बात

अभिषेक और अमिताभ बच्चन

अभिषेक और अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) अपनी फिल्म 'बोब बिस्वास' (Bob Biswas) को लेकर के चर्चा में हैं। अभिषेक बच्चन ने एक्टिंग की पढ़ाई बोस्टन (Boston) से की है। एक टॉकशो (Talkshow) पर बात करते हुए अभिषेक ने शेयर किया जब उनकी फैमिली आर्थिक परेशानियों (Bachchan Family Financial Crises) से गुजर रही थी उस समय उन्हें मोरल सपोर्ट देने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़कर वापस आ गए थे। अभिषेक ने बताया कि मुश्किल वक्त में वह अपने पिता के साथ रहना चाहते हैं।


पॉडकास्ट में बताई ये बात

एक पॉडकास्ट शो में बातचीत के दौरान ने उस समय के बारें में बताया जब वह बोस्टन में विश्वविद्यालय में थे और अमिताभ को मुंबई में घर परिवार के लिए रात का खाना उपलब्ध कराने के लिए चिंतित होना पड़ रहा था। अभिषेक ने कहा, "मैंने कॉलेज से अपने पिता से बात की थी। मेरा परिवार मुश्किल फाइनेंशियल टाइम से गुजर रहा था। और मुझे बस एक बेटे के रूप में महसूस हुआ, कि मुझे अपने पिता के साथ रहने की जरूरत है हालांकि मैं उस समय योग्य नहीं हो सकता था। मोरल सपोर्ट के लिए भी। वह मोरल सपोर्ट पर एक बड़े आदमी हैं। वह ये बात जानना पसंद करते हैं कि उनकी फैमिली उनके आस पास है।"

अभिषेक ने कहा, "मैंने कहा कि मैं यहां बोस्टन में नहीं बैठ सकता जब मेरे पिता को नहीं पता कि वह रात का खाना कैसे लेने जा रहे हैं। और यह कितना बुरा था। और उन्होंने इसे सार्वजनिक रूप से कहा। मेज पर खाना रखने के लिए उन्हें अपने कर्मचारियों से पैसे उधार लेने पड़े। मैंने मोरली खुद को उनके साथ रहने के लिए बाध्य महसूस किया। मैंने उन्हें फोन किया और कहा, 'आप जानते हैं पिताजी, मुझे लगता है कि मैं कॉलेज को बीच में छोड़कर वापस आना चाहता हूं और बस आपके साथ रहना चाहता हूं, कोशिश करूं और आपकी हर तरह से मदद करूं। कम से कम आपको पता चल जाएगा कि आपका लड़का आपके साथ है और वह आपके लिए है'।"


ऐसा था अमिताभ का रिएक्शन

अपनी इस बात पर अमिताभ बच्चन का रिस्पॉन्स शेयर करते हुए एक्टरर ने कहा, वह बहुत इमोशनल थे, उन्हें ये बात छू गई थी और इस बातचीत को खत्म करते हुए उन्होंने कहा, मुझे खुशी हई। क्योंकि मेरा मतलब है कि हम पहले ही चर्चा कर चुके हैं कि मैं एक एक्टर बनना चाहता हूं। उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है, वापस आ जाओ। भाषा सिखो (भाषा सीखें)। क्योंकि शेक्सपियर यहां काम नहीं करता है। और मुझे आज एहसास हुआ कि मैं बहुत संदर्भ से बाहर था।" हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) ने अपने 1000 एपिसोड पूरे किए हैं। इस दौरान अमिताभ ने कहा कि उन्होंने दो दशक पहले क्विज़ शो को होस्ट करने का फैसला किया क्योंकि उनके पास उस समय काम नहीं था। उन्होंने कहा, "मेरी परिस्थितियां ऐसी थीं कि मुझे उस समय फिल्मों में कोई काम नहीं मिल रहा था, लेकिन शो के प्रीमियर के बाद, मुझे जिस तरह की रिएक्शंस मिले, उससे मुझे विश्वास हो गया कि मेरे लिए दुनिया बदल गई है।"

इसके बाद अभिषेक बच्चन बोस्टन से भारत वापस लौट आए। अपने देश वापस आने के बाद साल 2000 में अभिषेक बच्चन ने जेपी दत्ता (JP Dutta) की फिल्म 'रिफ्यूजी' (Refugee) के साथ बॉलीवुड में अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। हाल फिलहाल में उनकी फिल्म 'बोब बिस्वास' (Bob Biswas) रिलीज हुई है। जिसमें अभिषेक बच्चन की एक्टिंग की खूब तारीफ हो रही है।