आज ही के दिन वीरेंद्र सहवाग ने रचा था इतिहास, सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ कर दिखाया था ये कारनामा

भारतीय टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आज ही के दिन अपनी एक सर्वश्रेष्ठ पारी के बदौलत भारतीय टीम को शानदार जीत दिलायी थी। उन्होंने अपनी इस सर्वश्रेष्ठ पारी में मात्र 149 गेंदो में ही 219 रनो की बड़ी पारी खेली थी । सहवाग ने महान खिलाडी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए वन डे में दूसरा दोहरा शतक लगाया जो एक बड़ी उपलब्धि है ।इस दौरान सहवाग ने अपने इस धमाकेदार पारी में 25 चौके और 7 छक्के लगाये जिसके बदौलत भारतीय टीम ने वन डे में आज तक का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया।

क्रिकेट इतिहास में अब तक 6 लोगों के नाम दोहरे शतक लगाने का रिकार्ड दर्ज है जिसमे सबसे बड़ा निजी स्कोर रोहित शर्मा द्वारा लगाये गए श्रीलंका के खिलाफ 264 रन है वहीं वन डे में सबसे पहले दोहरा शतक क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम है। जिन्होंने ये कारनामा 2010 में किया था। इनके बाद मार्टिंन गप्टिल, फखर जमां और क्रिस गेल भी ये उपलब्धि हासिल कर चुके है वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट में तिहरा शतक भी लगाया है ।सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ 309 रन तथा साऊथ अफ्रिका के खिलाफ 319 रनो की विशाल पारी खेली है।

आज के दिन सहवाग ने अपनी उम्दा बल्लेबाज़ी के ज़रिए वेस्टिंडिज़ के बड़े बड़े बोलर के छक्के छुड़ाए थे। और आज का दिन कोई भी नहीं भूल सकता । सहवाग ने क्रिकेट के इतिहास में इतनी बड़ी बड़ी पारिया खेली जो कोई नहीं भूल सकता। ये जीत सबको ज़िंदगी भर याद रहने वाली है।