करण जौहर ने एक्टर्स की बढ़ती फीस को लेकर शेयर किए अपने जज्बात, बोले- इससे अच्छा मैं...

मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर (Karan Johar) एक्टर्स की लगातार बढ़ने वाली फीस से तंग आ गए हैं खासकर के इस नई जेनरेशन के एक्टर्स (New Generation) से। करण ने एक प्रोग्राम में अपनी इस परेशानी के बारे में खुलकर बात की है। फिल्ममेकर ने बताया है कि कैसे वैश्विक महामारी कोरोना (Pandemic Corona) के दौरान भी एक्टर्स की फीस में लगातार बढ़ोत्तरी (Hike In Actors Fees) को देखा गया है। हाल ही में करण जौहर, जोया अख्तर, रीमा कागती, निखिल आडवाणी, और समीर नायर ने अनुपम चोपड़ा को 'फिल्म कंपेनियन' (Film Companion) के लिए एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री और एक बिजनेस एस्पेक्ट से भविष्य में क्या है, इस पर चर्चा की।


करण जौहर ने बताया कि एक ओर जहां फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर उन्हें फिल्म में हुए चौंकाने वाले नुकसान के बारे में बता रहे थे, वहीं दूसरी ओर एक स्टार जिसकी फीस कुछ थी तीन महीने बाद उसकी पेय में तीन गुना इजाफा हुआ है। तब जबकि अभी तक उनकी कोई रिलीज नहीं हुई और तब भी जब उनकी पिछली रिलीज एक बड़ी फ्लॉप रही हो। फिर भी उनकी फीस बढ़ रही है, क्योंकि वह डिजीटल मनी पर सवार हैं। करण ने आगे कहा कि उनके मैनेजमेंट या जो कोई भी उन्हें बताए कि वह डिजीटली अच्छा कर रहे हैं, ये आपकी रिकवरी है लेकिन जो कोई भी ये चार्ट बना रहा है वे भ्रम से परे चले गए हैं। लेकिन हमें बस इसे सहना है और उनके साथ काम करना है क्योंकि हमें करना है।


करण ने आगे कहा, "एक यंगर ऑर्डर है जिसे बॉक्स ऑफिस पर अपनी ताकत साबित करना अभी बाकी है। वे बिना किसी कारण 20 या 30 करोड़ मांग रहे हैं। फिर आप उन्हें एक रिपोर्ट कार्ड दिखाते हुए कहना चाहते हैं, 'हेलो ये आपकी फिल्म की ओपनिंग है'।" यह पूछे जाने पर कि धर्मा प्रोडक्शंस जैसी प्रोडक्शन कंपनी इन एक्टर्स को कैसे झुका नहीं पाए। उन्होंने कहा, "मै इससे अच्छा टेक्नीकल क्रू मेंबर को टॉप डॉलर पेय करूंगा, जो वाकई में फिल्म को खास बनाते हैं।" करण इस बात से हैरान थे कि वह कुछ कलाकारों को 15 करोड़ रुपए और एक एडिटर को 55 लाख रुपए क्यों दें? बता दें कि करण इस समय रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani) पर काम कर रहे हैं।