BUSINESS IDEA: इस बिजनेस में सिर्फ 50 हजार निवेश कर हर महीने कमा सकते हैं 5 लाख रुपये, बस जानिए ये तरीका

अगर आपना खुद का कुछ (Startup) शुरू करना चाहते हैं लेकिन समझ नहीं आ रहा कि ऐसा कौन सा बिजनेस (Business Idea)करें जिसमें ज्यादा से ज्यादा मुनाफा हो तो आप एकदम सही जगह आए हैं, क्योंकि यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस (Business Tips) के बारे में बताने जा रहे हैं जो 12 महीने चलता है और इससे आप लाखों रुपये की कमाई भी कर सकते हैं।

हम जिस बिजनेस (How to Earn Money) की बात कर रहे हैं उसकी शुरुआत करने के लिए आपको कम से कम 50 हजार रुपये (Start Business) तो खर्च करने ही होंगे। हालांकि, आप शुरुआत में जितना ज्यादा खर्च करेंगे आपको मुनाफा उतना ज्यादा होगा। दरअसल, हम बात कर रहे हैं टेंट हाउस बिजनेस (Tent House Business) की जिसमें निवेश कर आप हर महीने कमाई कर सकते हैं, आइए आपको इस बिजनेस के बारे में विस्तार से बताते हैं...

आजकल पार्टी, शादी या अन्य तरह के कार्यक्रमों के लिए टेंट हाउस कंपनी से लोग संपर्क करते हैं। टेंट हाउस का काम गांव या शहर दोनों में ही काफी ज्यादा होता है। शादी सिजनली में तो ये काम और ज्यादा बढ़ जाता है, जिससे काफी अच्छी कमाई भी हो सकती है। अगर आप अब इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो आपको प्रॉफिट हो सकता है, क्योंकि अभी शादी के सीजन चल रहे हैं।

इन सामनों की होगी जरुरत

टेंट बिजनेस शुरू करने के लिए बांस, लोहे के पाइप, लकड़ी के डंडे आपको पहले खरीदने पड़ेंगे। इसके अलावा दरी, कुर्सी, लाइट्स, गद्दे, कालीन, सिरहाने और चादर जैसी कई अन्य चीजों को खरीदना होगा। आप बिजनेस को और ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं तो बर्तन, गैस-चूल्हे समेत भट्टी जैसी चीजों को भी शामिल कर सकते हैं। इन सब सामनों को खरीदने के लिए आपको करीब 1 लाख रुपये का निवेश करना होगा। वहीं, जब कमाई होनी शुरू हो जाए तो आप ज्यादा से ज्यादा अच्छे सामानों को खरीद सकते हैं। इससे आपको और ज्यादा मुनाफा हो सकता है।

इतने रुपये की हो सकती है कमाई

अगर आप अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो चाहे छोटी सी पार्टी ही क्यों न हो अगर आपको बुकिंग आए तो उसके लिए भी काम करें, बड़े बुकिंग की ओर न भागें। छोटे-छोटे कामों से ही आपके पास बड़े काम आने भी शुरू हो जाएंगे। जहां आपकी कमाई करीब 30 हजार रुपये तक की होगी, आगे चलकर 4 से 5 लाख रुपये तक की भी कमाई हो सकती है। हालांकि, ये उस पर निर्भर है कि आप कितनी बुकिंग लेते हैं।