CDS Bipin Rawat के निधन से दुखी हुए बॉलीवुड सेलेब्स, सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक इन सभी ने जताया दुख

सोनू सूद, सलमान खान और अक्षय कुमार से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स ने सीडीएस बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि

सोनू सूद, सलमान खान और अक्षय कुमार से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स ने सीडीएस बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि

बुधवार दोपहर वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर MI 17 (Airforce MI 17 Helicopter) क्रैश हो गया। इस हेलिकॉप्टर में देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) समेत 12 अन्य सैन्य ऑफिसर सवार थे। हादसे में बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और अनय 11 ऑफसरों का निधन हो गया, जबकि वायुसेना के एक अधिकारी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh) अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस खबर से पूरे देश में मातम सा छाया हुआ है। बिपिन रावत के असमय हुए इस निधन से बॉलीवुड में भी शोक की लहर छा गई है। फिल्म इंडस्ट्री के सलमान खान (Salman Khan) से लेकर के अक्षय कुमार (Akshay Kumar) तक कई सितारों ने बिपिन रावत के निधन पर शोक जताया है।

वेटेरन एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में अनुपम ने लिखा है, "सीडीएस #GenBipinRawat, उनकी धर्मपत्नी एवं 11 और फ़ौजी ऑफ़िसर्स के निधन का सुनकर अत्यंत दुख हुआ। #जनरलरावत से मिलने का सौभाग्य कई बार मिला। उनके व्यक्तित्व में ग़ज़ब का दुस्साहस और देश के प्रति अथाह प्रेम था। उनसे हाथ मिलाकर दिल और ज़ुबान से ख़ुदबख़ुद "जय हिन्द" निकलता था! #जयहिन्द।"

वहीं सलमान खान ने लिखा, "इस दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया। मेरी संवेदनाएं मेरी प्रार्थनाएं और शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं..."

अक्षय कुमार ने लिखा, "जनरल रावत और हमारे सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर अत्यंत दुख और पीड़ा। परिवारों के लिए प्रार्थना और गहरी संवेदना। ओम शांति।"

सोनू सूद (Sonu Sood) ने ट्वीट किया, "आप हमेशा जीवित रहेंगे।"

प्रसिद्ध गायिका लता मंगेश्कर ने भी बिपिन रावत के निधन पर शोक जताया है। सिंगर ने ट्वीट किया, "सीडीएस जनरल विपिन रावत जी, उनकी धर्मपत्नी एवं सेना के 11 अन्य अफ़सरों के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन की खबर अत्यंत वेदनादायी है। इससे हमारे देश की बहुत बड़ी हानी हुई है। मैं भारतमाता के इन वीर सपूतों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजली अर्पण करती हूं। मैं इनके परिवार के दुख में शामिल हूं।"





लता मंगेश्वर के अलावा कमल हासन, करण जौहर, अनिल कपूर, यामी गौतम, अजय देवगन, उर्मिला मातोंडकर जैसे कई सेलेब्स ने इस घटना पर शोक जताया है। बता दें कि बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 जवानों के पार्थिव शरीर को मद्रास रेजिमेंट सेंटर लाया गया है, जहां उन्हें सलामी दी गई। इसके अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी इस घटना पर संसद में बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने बताया कि आज शाम तक बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का पार्थिव शरीर दिल्ली लाया जाएगा, जिसके बाद शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।