ठग सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज के साथ उनके परिजनों को भी दिए करोड़ों के गिफ्ट्स, पढ़ें पूरी Details

जैकलीन फर्नांडीज और सुकेश चंद्रशेखर

जैकलीन फर्नांडीज और सुकेश चंद्रशेखर

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। एक्ट्रेस का नाम एक 200 करोड़ रुपयों के मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) इस मामले की जांच कर रहा है। ईडी इस केस में प्राइम सस्पेक्ट सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) के साथ एक्ट्रेस के रिलेशनशिप को खंगालनें में जुटी हुई है। फिलहाल अब तक इस मामलें में जैकलीन तीन बार ईडी (ED) के सामने अपना बयान दर्ज करवा चुकी हैं। तो अब केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से दाखिल की गई चार्जशीट में जैकलीन और सुकेश की मुलाकात, उनके रिलेशनशिप और गिफ्ट्स को लेकर के कुछ नए खुलासे सामने आए हैं।

जैकलीन को दिए हैं ये महंगे गिफ्ट्स

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (Prevention Of Money Laundering Act) की धारा 50 के तहत दर्ज किए गए बयान में सुकेश चंद्रशेखर ने कई खुलासे किए हैं। चंद्रशेखर ने कहा था कि उन्होंने जैकलीन को 15 जोड़ी इयररिंग्स, पांच बिर्किन बैग और शैनल और गूची के कई लक्जरी समान गिफ्ट में दिए हैं। इसके अलावा ठग का ये भी कहना है कि उसने जैकलीन फर्नांडीज कार्टियर की चूड़ियाँ और अंगूठियाँ और टिफ़नी एंड कंपनी द्वारा रोलेक्स घड़ियों के अलावा एक ब्रेसलेट भी गिफ्ट में दिया था। इसके साथ ही सुकेश ने एक्ट्रेस को 7 करोड़ की ज्वैलरी और एक घोड़ा भी गिफ्ट किया था।

जैकलीन के फैमिली को दिए इतने गिफ्ट्स

सुकेश ने जैकलीन के अलावा उनकी बहन और पेरेंट्स को भी गिफ्ट्स दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर ने अमेरिका में रहने वाली जैकलीन फर्नांडीज की बहन को 150,000 अमेरिकी डॉलर का लोम और एक बीएमडब्ल्यू एक्स5 कार भी दी है। वहीं जैकलीन फर्नांडीज के माता-पिता को एक मसेरती और एक्ट्रेस की मां को बहरीन में एक पोर्शे गिफ्ट में दी है। इसके साथ ही सुकेश ने जैकलीन के भाई को ऑस्ट्रेलिया में 50,000 अमरीकी डालर का लोन भी दिया है।

जैकलीन ने अपने बयान में क्या कहा

ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा कि एक्ट्रेस ने इस साल की शुरुआत में दो बयान दर्ज किए थे जिसमें उन्होंने बताया था कि कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर ने "शेखर रत्न वेला" बन कर उनसे बातचीत शुरु की थी। सुकेश ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज से दोस्ती करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के कार्यालय के नंबर का इस्तेमाल करते हुए एक स्पूफ कॉल की थी। इस महीने की शुरुआत में एक स्पेशल पीएमएलए (PMLA) के तहत दायर चार्जशीट में आगे कहा गया है कि सुकेश ने दावा किया था कि वह जे जयललिता (J Jayalalitha) के राजनीतिक परिवार से हैं, वे चेन्नई से हैं और सन टीवी के मालिक हैं।

दिल्ली पुलिस ने सुकेश को किया था गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैकलीन फरवरी 2021 से लेकर के अगस्त 2021 तक सुकेश के रेगुलर कॉन्टैक्ट में थी। सुकेश को अगस्त 2021 में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में सुकेश चंद्रशेखर और 13 अन्य पर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। अधिकारियों का मानना है कि चंद्रशेखर ने जबरन रुपये निकाले। शिकायतकर्ता का कहना था कि सुकेश ने उनसे 200 करोड़ रुपए ये कह कर लिए थे कि वह उनके पति को जेल से रिहा करने में मदद करेगा।