इतने कम कीमत में EeVe India ने पेश किया अपना नया स्कूटर, जानिए इसके फीचर्स और चार्जिंग कैपिसिटी

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट (Electric Two Wheeler Segment) में काफी तेजी से विस्तार हो रहा है। एक बाद एक नए लुक और फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर (Electric Vehicle) पेश किए जा रहे हैं। वहीं, अब एक और भारतीय कंपनी ईईवीई इंडिया (EeVe India) ने अपना कदम इलेक्ट्रिक सेगमेंट (Electric Vehicle Segment) में रख दिया है। कंपनी ने अपना एक इलेक्ट्रिक टू व्हीलर (Electric Two Wheeler) को इस सेगमेंट में शामिल कर लिया है। कंपनी की ओर से ये दावा किया गया है कि ये एक बार चार्ज होने पर 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। आइए आपको EeVe India के इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स (Electric Scooter) और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं...

EeVe India के Soul EV की खासियत


EeVe India के Soul EV में चार्जिंग कैपिसिटी काफी अच्छी है। एक बार फुल चार्ज करने पर इसकी 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड है। करीब 4 घंटे में सॉल ईवी स्कूटर 100 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। ड्राइविंग के शानदार अनुभव के लिए इसमें हाई कैटेगरी की यूरोपियन तकनीक का प्रयोग किया गया है। इस तकनीक से बनाए भारत में पहली बार स्कूटर लॉन्च किए जा रहे है।

Soul EV स्कूटर के फीचर्स


अगर बात करें Soul EV के फीचर्स की तो इसमें GPS Navigation, ऑटोमेटिक स्टार्टिंग सिस्टम, USB Port, एंटी थेफ्ट लॉक सिस्टम, सेंट्रल ब्रेकिंग सिस्टम, जियो फेंसिंग, जियो टैगिंग, क्रूज कंट्रोल और रिवर्स मोड शामिल है। पूर्ण तौर पर IOT लैस स्कूटर Soul EV में एडवांस्ड लिथियम फेरेस फॉस्फेट बैटरी है।

Soul EV की कीमत


EeVe India के Soul EV के कीमत की अगर बात करें तो इसका ऑन रोड प्राइस 1,39,000 हजार रुपये है। कंपनी ने अपने इस स्कूटर पर 3 साल की वारंटी भी दी है। वहीं, अगर आप चाहें तो इस स्कूटर को खरीदने के लिए EMI का ऑपशन भी देख सकते हैं। बता दें कि कई राज्यों में इलेक्ट्रिक वाहन की खरीदारी पर सरकार द्वारा सब्सिडी दी जा रही है। ऐसे में आप भी अपने राज्य के हिसाब से इसका लाभ उठा सकते हैं।