Netflix यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने सस्ते किए अपने सभी प्लान, देखें पूरी लिस्ट

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर कई कंपनियों ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इन्हीं में से एक नेटफ्लिक्स भी है जिसने साल 2016 में ग्राहकों के लिए अपनी सुविधा शुरू की थी। उस दौरान यूजर्स के सिए नेटफ्लिक्स ने कई ऑफर पेश किए थे। वहीं, अब नेटफ्लिक्स ने अपने सब्सक्रिप्शन प्लानों की कीमतों में कमी की है।

बढ़ते कॉम्पिटिशन और डिजिटल कंटेंट की मांग देखते हुए नेटफ्लिक्स ने अपने प्लान की नई लिस्ट जारी की है। जिसमें प्लान की कीमत कम की गई है। नए रेट के अनुसार किसी में 150 रुपये तो किसी प्लान में करीब 180 रुपये कम कर दिए गए हैं। आइए आपको नेटफ्लिक्स के प्लन्स की नई लिस्ट बताते हैं...

एंट्री लेवल प्लान प्राइस भी कम

नेटफ्लिक्स के एंट्री लेवल प्लान को अब 149 रुपये के नई कीमत के साथ पेश किया गया है। पहले इसी प्लान की कीमत 199 रुपये थी, जिसमें 50 रुपये घटा दिए हैं। इस प्लान की बात करें तो इसमें यूजर एक समय में एक ही डिवाइस यूज कर सकता है। चाहे वो नेटफ्लिक्स को अपने स्मार्टफोन पर, लैपटॉप पर या फिर टीवी पर चलाए, वो एक बार में किसी एक जगह ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा वेब सीरीज या फिल्म को आप एसडी क्वालिटी में देख पाएंगे।

मिड लेवल प्लान

नेटफ्लिक्स के मिड लेवल प्लान की अगर बात करें तो इसमें 150 रुपये कम किए गए हैं। जहां पहले ये प्लान 649 रुपये का था। वहीं, अब ये 499 रुपये का प्लान हो गया है। इस प्लान का बेनिफिट ये है कि आपको इसमें एचडी क्वालिटी मिलती है, ऐसे में आप वेब सीरीज या मूवी को एचडी में देख सकेंगे।

सबसे महंगा प्लान भी सस्ता

अगर बात करें नेटफ्लिक्स के सबसे महंगे प्लान की तो इसमें भी 150 रुपये कम कर दिए गए हैं। 799 रुपये के इस प्लान को अब 649 रुपये का कर दिया गया है। इसमें अल्ट्रा एचडी क्वालिटी में वेब सीरीज या मूवी देख सकते हैं।

प्लान की कीमत कम करने का कारण

नेटफ्लिक्स इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट कंटेंट मोनिका शेरगिल ने बताया कि प्लान की बढ़ती कीमत के काण यूजर कम हो रहे थे, जोकि देश में सर्विस ग्रोथ के लिए प्रमुख बाधा है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार, जी5, अमेजन प्राइम और सोनी लिव जैसे कई कंपनियां टक्कर के लिए हैं जो अपने प्लान को कम कर ज्यादा से ज्यादा यूजर्स के साथ जुड़ रहे हैं।