New Year 2022: ऐसे शुरू करें Amul के साथ अपना बिजनेस, हर महीने 10 लाख रुपये तक की होगी कमाई!

हम सभी नए साल पर कुछ न कुछ रेजोल्यूशन (New Year Resolution 2022) लेते हैं। जिससे हमें फायदा हो सके और हम अपनी आदतों में बदलाव कर सकें। अगर आप इस बार रेजोल्यूशन (New Year Resolution) में कुछ खास एड करने का सोच रहे हैं तो क्यों न इस बार अपना खुद का बिजनेस (Business) शुरू करने का भी प्लान एड ऑन किया जाए। साल 2022 को बीते सालों से और बेहतरीन बनाने की कोशिश कर ऐसे व्यापार की शुरुआत की जाए जिसमें हर महीने लाखों रुपये की कमाई हो सकती है।

जी हां, प्रसिद्ध डेयरी प्रोडक्ट्स अमूल (Amul Dairy Products) कंपनी अपने साथ बिजनेस (Business Tips) करने का शानदार मौका दे रही है। कंपनी की ओर से अमूल फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) ऑफर की जा रही है। जिसमें छोटा निवेश (Small Investment Business) कर आप प्रति माह मोटी कमाई (More Profitable Business) कर सकते हैं। इसकी फ्रेंचाइजी लेने का तरीका बेहद आसान होने के साथ फायदेमंद भी है। ये एक छोटे निवेश बड़ी कमाई का जरिया हो सकता है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार बताते हैं...

बिना रॉयल्टी और प्रॉफिट शेयरिंग के अमूल फ्रेंचाइजी

बिना किसी तरह की रॉयल्टी और प्रॉफिट शेयरिंग के अमूल की ओर से फ्रेंचाइजी ऑफर की जा रही है। केवल 2 से 6 लाख रुपये में आप अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसके शुरुआत होते ही आप ज्यादा अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

इतना करना होगा निवेश

अमूल की ओर से दो तरह की फ्रेंचाइजी दी जाती है। इनमें अमूल रेलवे पार्लर और अमूल कियोस्क की फ्रेंचाइजी मौजूद है। इसमें निवेश करने के लिए करीब 2 लाख रुपये लगेंगे। इसमें रिनोवेशन के तौर पर 1 लाख रुपये, नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी पर 25,000 रुपये और इक्विपमेंट पर 75,000 रुपये तक का खर्चा आता है। इसके अलावा अगर आप फ्रेंचाइजी के बारे में और जानना चाहते हैं तो इसकी जानकारी आपको फ्रेंचाइजी पेज पर मिल जाएगी।

वहीं, अगर आपका प्लान अमूल आइसक्रीम स्कूरपिंग पार्लर शुरू करने का है, तो इसके लिए आपको फ्रेंचाइजी के लिए थोड़ा ज्यादा निवेश करना होगा। इसमें लगभग 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा, जिसके बाद आपको अमूल आइसक्रीम स्कूरपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी मिलेगी। इस निवेश में रिनोवेशन के लिए 4 लाख रुपये, नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के लिए 50,000 हजार रुपये और 1.50 लाख रुपये इक्विपमेंट है।

प्रति माह 5 से 10 लाख तक की कमाई

अमूल के अनुसार इनकी फ्रेंचाइजी के जरिए प्रतिमाह 5 से 10 लाख रुपये तक की कमाई हो सकती है, लेकिन इतनी कमाई होने की वजह जगह पर भी निर्भर है। बता दें कि कंपनी की ओर से एमआरपी पर कमीशन भी दी जाती है। हालांकि, इसके लिए आपको अमूल का आउटलेट लेना होगा, जिसके बाद अमूल अपने प्रोडक्ट्स पर मिनिमम सेलिंग प्राइस पर देती है।

MRP पर दी जाती है इतनी कमीशन

  • 1 मिल्कप पाउच पर 2.5 प्रतिशत
  • मिल्क प्रोडक्ट्स पर 10 प्रतिशत
  • आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत
  • रेसिपी बेस्डफ आइसक्रीम पर 50 प्रतिशत
  • प्री-पैक्ड आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत

कैसे कर सकते हैं अप्लाई

अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको retail@amul.coop पर मेल करना होगा। जिसके बाद आपके पास कंपनी की ओर से कॉन्टेकट किया जाएगा। आपको अप्लाई करने का प्रोसेस बताने समेत जानकारी दी जा सकती है।

फ्रेंचाइजी लेने पर शर्त

अमूल आउटलेट लेने के लिए करीब 150 वर्ग फुट जगह होनी जरूरी है। जबकि, आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए 300 वर्ग फुट जगह होनी जरूरी है। अगर आपके पास इन वर्ग फुट से कम जगह होगी तो अमूल की ओर से आपको फ्रेचाइजी नहीं मिल सकेगी।