New Year 2022: नए अवतार में तहलका मचाने आ रही है मारुती ऑल्टो, फीचर और कीमत शानदार!

भारतीय बाजार में दो दशक से सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक मारुति सुजुकी की ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) है। वहीं, अब ये अपने नए अवतार में पेश होने की तैयारी में है। मारुति साल 2022 (Maruti Suzuki Alto 2022) में कई कारों को लाने की तैयारी में हैं। इनमें बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) और विटारा के अलावा ऑल्टो (Maruti Suzuki Vitara) का नया मॉडल भी शामिल है। पहले की तुलना में ऑल्टो (Alto 2022) का आकार और खासियत दोनों ही बेहतरीन होने वाले हैं। नई ऑल्टो (New Alto 2022) में एंट्री, टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स हो सकते हैं। आइए आपको इस नए ऑल्टो में क्या बदलाव और खास देखने को मिल सकता है उसके बारे में बताने के साथ इसकी कीमत भी बताते हैं...

अधिक माइलेज और बड़े आकार में आएगी नई ऑल्टो


साल 2022 में पेश होने वाली नई ऑल्टो अधिक माइलेज रेंज के साथ आएगी। इसको लेटेस्ट जनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। एक रिपोर्ट की मानें तो नई ऑल्टो को मारुति एस-प्रेसो की तरह बनाया गया है। नई मारुति में केबिन में भी बदलाव किया जा सकता है। ऐसी संभावना है कि डैशबोर्ड में लेटेस्ट डिजाइन देखने को मिलेगा। इसके अलावा ये कार पुरानी ऑल्टो की तुलना में बढ़ी होगी।

कीमत


अगर बात करें मौजूदा मारुति ऑल्टो की तो इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये से 4.82 लाख रुपये के बीच है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स वाली नई ऑल्टो 2022 की कीमतों में बढ़तरी हो सकती है। हालांकि, अन्य कारों को टक्कर देने के लिए कार की कीमत अन्य से कम हो सकती है।

मौजूदा ऑल्टो के जैसा हो सकता है इंजन


ऐसी संभावना जताई जा रही है कि नई जनरेशन ऑल्टो में मौजूदा ऑल्टो के मॉडल वाले 796सीसी पेट्रोल इंजन का 3 सिलेंडर हो सकता है। इसके अलावा इसमें 1 लीटर सीरीज इंजन, जो 67 बीएचपी पावर और 90 एनएम पीक टॉर्क जनरेटर हो सकता है। इसका सीएनजी वेरिएंट भी पेश हो सकता है। बता दें कि अभी तक नई ऑल्टो को लेकर सिर्फ इतनी ही जानकारियां सामने आई हैं।