RateGain Travel Technologies: आज से खुल रहा रेटगेन ट्रैवल का आईपीओ, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

RateGain Travel Technologies IPO

RateGain Travel Technologies IPO

दुनिया की बड़ी ड्रिस्ट्रीब्यूशन टेक्नोलॉजी कंपनियों (world's largest distribution technology companies) में से एक रेटगेन ट्रैवल (RateGain Travel Technologies IPO) का आज यानी 7 दिसंबर को आईपीओ खुल रहा है, जोकि 9 दिसंबर, गुरुवार को बंद हो जाएगा। इसमें 1336 करोड़ निवेशक (Investors), निवेश (Invest) कर सकते हैं। रेटगेन ट्रैवल (RateGain Travel) कंपनी द्वारा नए 375 करोड़ रुपये के शेयर जारी किए जाएंगे, बाकी पुराने शेयर्स (Shares) की बिक्री होगी। आइए आपको इसके बारे में अन्य जानकारी देते हैं...

प्राइस बैंड

कंपनी ने 1 रुपये के फेस वैल्यू के शेयर्स के लिए 405 से 425 के बीच प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी को उम्मीद है कि वो 1,336 करोड़ रुपये जुटा सकेगी। बता दें कि करीब 14,875 रुपये की लगाकर निवेशक 35 शेयर्स के एक लॉट ले सकते हैं। कंपनी द्वारा ऑफर फॉर सेल के तहत लगभग 2।26 करोड़ सामान्य शेयर की बिक्री करेगी।

कितने का निवेश

इस आईपीओ में कंपनी के कर्मचारियों को 40 रुपये की छूट दी जा रही है। इसमें रिटेल इनवेस्टर अधिक्तम 13 लॉट की बोली लगा सकते हैं। बता दे कि इसका आवंटन 14 दिसंबर, 2021 को होने की उम्मीद है और लिस्टिंह 17 दिसंबर, 2021 को हो सकती है।

क्या करती है कंपनी

रेटगेन ट्रैवल, दुनिया की बड़ी ड्रिस्ट्रीब्यूशन टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक है, जोकि भारत में ट्रैवल सेक्टर और हॉस्पिटैलिटी को सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस (SaaS) प्रदान करती है। अगर बात करें शेयर मार्केट की तो ये 2021 में करीब 5.9 अरब डॉलर है, इसे लेकर उम्मीद है कि ये 11.5 अरब तक साल 2025 में पहुंच जाएगी। पिछले 3 सालों में करीब 28.6 करोड़ रुपये का फायदा कंपनी को हासिल हुआ है।

आज से रेटगेन ट्रैवल आईपीओ की शुरुआत, जानिए कितने रुपये से कर सकते हैं निवेशमार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस शेयर में वो ही लोग निवेश करें जो लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना चाहते हैं। क्योंकि ये लॉन्ग टर्म में बेहतरीन रिटर्न दे सकता है। उम्मीद है कि रेटगेन कंपनी को आगे चलकर काफी फायदा हो सकता है।