Shooter कोनिका लायक ने की आत्महत्या, कुछ महीने पहले सोनू सूद ने दी थी जर्मन राइफल

Konika Layak  (Twitter)

Konika Layak  (Twitter)

खेल। पिछले चार महीने से लगातार निशानेबाजों द्वारा आत्महत्या करने की खबरें आ रही हैं। इस कड़ी में अब झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) की निशानेबाज कोनिका लायक (Konika layak) ने भी आत्महत्या कर ली है। मौजूदा समय में वह कोलकाता (Kolkata) में हॉस्टल में रह रही थी। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार कोनिका ने हॉस्टल में ही फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला खत्म कर ली है। बता दें कि ये किसी निशानेबाज के आत्महत्या करने का पहला मामला नहीं है। दरअसल कुछ दिन पहले पंजाब की 17 वर्षीय शूटर खुश सीरत कौर ने भी आत्महत्या की थी। जबकि अक्टूबर में ही पंजाब के ही हुनरदीप सिंह सोहल और सितंबर में मोहाली के नमनवीर सिंह बराड़ ने भी अपनी जिंदगी खत्म कर दी थी।

कोनिका राज्य स्तर पर चार गोल्ड और सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुकी थीं। इसके साथ ही 10 मीटर की एयर राइफल कैटेगरी में स्टेट चैंपियन भी रह चुकी थीं। वहीं पिछले साल कोनिका ने अभिनेता सोनू सूद से राइफल के लिए मदद मांगी थी। इसके बाद सोनू सूद ने उनकी गुहार सुनते हुए इसी साल उन्हें जर्मन राइफल भिजवाई थी। बता दें कि वह इससे पहले अपने कोच और दोस्तों की राइफल मांगकर प्रैक्टिस किया करती थी।

जॉयदीप कर्माकर की एकेडमी से ले रही थी ट्रेनिंग

दिग्गज शूटर जॉयदीप कर्माकर की एकेडमी से कोनिका ट्रेनिंग ले रही थी। वहीं पिछले तीन-चार दिन से वह एकेडमी भी नहीं गई थीं। साथ ही वह 2016 और 2017 में दो बार नेशनल चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया था, लेकिन वह मेडल जीतने में असफल रहीं थीं।