Virat Kohli ने "83"मूवी की तारीफ में पढ़े कसीदे, बोले...

Virat Kohli

Virat Kohli

खेल। 1983 वर्ल्ड कप (1983 World Cup) में मिली रोमांचक जीत पर बनी फिल्म "83" पर्दे पर आ चुकी है और लोग इसे काफी दिलचस्पी के साथ देखना पसंद कर रहें हैं। हर कोई इस मूवी को देखने के बाद जमकर तारिक कर रहा है। तो इसी बीच भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी "83" मूवी को लेकर बड़ा बयान दिया है। किंग कोहली ने इस फिल्म से प्रभावित होने बाद कहा कि यह एक बेहतरीन फिल्म है। आइए जाने क्या बोले कोहली। 

विराट कोहली ने फिल्म की तारीफ

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने 83 मूवी को लेकर ट्विटर पर तारीफ करते हुए कहा, इतने बेहतर तरीके से मैं भारतीय क्रिकेट इतिहास के उस शानदार मोमेंट को दोबारा नहीं जी सकता था। यह मूवी बड़ी बेहतरीन है जो आपको 1983 वर्ल्ड कप के उस पल को सोचने के लिए मजबूर कर देगी। इस फिल्म में सभी किरदारों ने शानदार परफॉर्मेंस किया है।

कपिल देव थे टीम के कप्तान

आपको बता दें कि, कपिल देव (Kapil Dev) 1983 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान थे और इस फिल्म में उनका किरदार अभिनेता रणवीर सिंह निभा रहे हैं। इस मूवी को 25 जून साल 1983 में हुए भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) बीच वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले के उपर बनाया गया है। जहां भारत ने 2 बार की चैंपियन रह चुकी वेस्‍टइंडीज को 43 रन से करारी मात देकर खिताबी मुकाबले पर अपना कब्जा जमाया था। कपिल देव ने मुश्किल भारी परिस्थितियों में 38 साल पहले भारतीय टीम को विश्व चैंपियन बनाया था।

पहली बार जीता था विश्व कप

भारतीय टीम ने साल 1983 में पहली बार दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले पर अपना कब्जा जमाया था और उस मिली जीत के बाद भारत ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उस मिली जीत से कई दिग्गज खिलाड़ी को खेलने का तरीका पता चला जिसके बाद भारतीय टीम को सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीरेंदर सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाड़ी मिले। साल1983 के बाद भारतीय टीम ने साल 2011 में धोनी की कप्तानी में एक और वर्ल्ड कप के खिताब पर अपना कब्जा जमाया था।