Year Ender 2021: Renault Kiger से लेकर Tata Punch तक, ये हैं 2021 की टॉप पेट्रोल कारें

Year Ender 2021 car

Year Ender 2021 car

ऑटो मोबाइल की दुनिया में हर साल कई शानदार कार पेश की जाती हैं। इनमें से कुछ अपने फीचर्स के कारण प्रसिद्ध होती हैं तो कुछ लुक के चलते जानी जाती है। मारुति, टाटा, रेनॉल्ट समेत कई कार निर्माता कंपनी है जो हर साल अपने किसी न किसी मॉडल को लेकर चर्चित रहते हैं। आज हम आपको साल 2021 में लॉन्च हुईं उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पेट्रोल वेरिएंट में टॉप पर हैं। साथ ही बेहतरीन माइलेज के लिए भी प्रसिद्ध कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, आइए जानते हैं...

रेनॉल्ट किगर


रेनॉल्ट की पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी किगर भी टॉप कारों में से एक है। इसमें 1.0 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड मोटर और 1.0 लीटर टर्बों के दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन हैं। माइलेज की बात करें तो ये 20.53 प्रति लीटर का माइलेज देती है।

सेलेरियो


भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कार मारुति सुजुकी सेलेरियो मानी जाती है। जो सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कारों में से एक है। इस नई सेलेरियो के माइलेज की अगर बात करें तो ये 26.68 प्रति लीटर का माइलेज देती है। ये पेट्रोल कारों में टॉप की मानी जाती है।

रेनॉल्ट क्विड


रेनॉल्ट ने अपने अपग्रेड क्यून कार को साल 2021 के शुरुआत में लॉन्च किया था। ये कार भी टॉप फ्यूल-एफिशिएंट पेट्रोल कार मानी जाती है। ये कार 22 प्रति लीटर का माइलेज देती है। अगर बात करें इसकी कीमत की तो ये 5.51 लाख रुपये है।

टाटा पंच


भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक टाटा पंच है। इसमें कई तरह के स्मार्ट फीचर्स हैं। इस कार को सेफ्टी के मामले में एनसीएपी ने 5 स्टार दिए थे। बात करें इसके माइलेज की तो ये 18.97 प्रति लीटर का माइलेज देती है।

न्यू-जनरेशन स्विफ्ट


न्यू-जनरेशन स्विफ्ट 23.76 प्रति लीटर का माइलेज देती है। जिसे 2018 के बाद अपडेट वर्जन में साल 2021 के शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इस कार को फेसलिफ्टेड वेरिएंट के साथ पेश किया गया था।