इस 1 रुपये के सिक्के से 10 करोड़ रुपये कमाने का बेहतरीन मौका! जानिए क्या है तरीका

ज्यादातर लोग पुराने सिक्के (Coins) या नोट (Indian Currency) इकट्ठा करना पसंद करते हैं। अगर आप भी इस तरह का शौक रखते हैं तो आपको करोड़पति (Indian Old Currency Sale) बनने से कोई नहीं रोक सकता है। आपके द्वारा संभालकर रखे जाने वाले सिक्के काफी कीमती हैं। बाजारों में इनके अच्छे दाम दिए जाते हैं। आपको ये जानकर भले ही हैरानी हो रही हो लेकिन ये सच है। मार्केट में आज भी ऐसे सिक्कों की मांग हैं जिन्हें काफी सालों पहले बंद कर दिया जा चुका है। इस तरह के सिक्के लाखों-करोड़ो रुपयों में बेचे व खरीदे जाते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही एक सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको करोड़ों रुपये का मालिक बना सकता है। अगर आपके पास ये खास सिक्का होगा तो आप घर बैठे करोड़ों रुपये कमा सकते हैं। आइए आपको इस 1 रुपये के खास सिक्के के बारे में बताते हैं...

ये है 1 रुपये का खास सिक्का

दिखने में मामूली सा 1 रुपये का ये सिक्का करोड़ों रुपये की नीलामी में बेचा जा रहा है। इसकी खासियत है कि ये साल 1885 के समय का होने के साथ अंग्रेजों के जमाने का है। अगर किसी के पास ये 1 रुपये का सिक्का है जिस पर 1885 सन छपा हुआ है, तो इसे आप बेचकर करोड़ो कमा सकते हैं। ऑनलाइन साइट पर आप इस 1 रुपये के सिक्के की नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं।


1 रुपये से 10 करोड़ की कमाई

मीडिया खबरों की मानें तो हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन के दौरान 1 रुपये के सिक्के को 10 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं। ऐसे में जिस व्यक्ति के पास ये सिक्का था वो ऑक्शन से करोड़पति हो गया।

ऐसे बेच सकते हैं ये 1 का सिक्का

साल 1885 का ये खास सिक्का होने पर आप इसे ओएलएक्स पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। यहां इसे काफी अच्छी कीमत में बेचा जा सकता है। इसे बेचने के लिए यहां पर लोगइन करने के लिए पहले रजिस्टर करें। इसके बाद इस खास सिक्के की दोनों तरफ की फोटो को क्लिक कर अपलोड कर दें। साथ ही अपना फोन नंबर और ई-मेल आईडी भी दर्ज कर दें। इसके बाद खरीदार आप से खुद संपर्क कर लेंगे।