6 एयरबैग्स और तगड़े फीचर्स की Kia Carens का इंतजार हुआ खत्म! सिर्फ इतने हजार रुपये में आज से बुकिंग शुरू

भारतीय ऑटो बाजार (Indian Auto Market) में कई तरह-तरह के खास फीचर्स वाली कार लॉन्च होती रहती हैं। इनमें कुछ कारें जो न सिर्फ कीमत और खासियत के लिए भी जानी जाती है। वहीं अब ऑटो मोबाइल (Automobile) की दुनिया में किआ मोटर (Kia Motors) की एक नई एमपीवी कार (Kia New MPV Car) भी आने की तैयारी में है। इसके खास फीचर्स और लुक अन्य कार कंपनी के लिए चुनौती का काम कर सकते हैं। अगर आप भी किआ की नई एमपीवी कार कैरेंस (Kia Carens) का इंतजार कर रहे हैं तो अब आपका ये इंतजार खत्म हो गया है। कंपनी आज से इसकी बुकिंग शुरू कर दी है।

मात्र इतने हजार रुपये में कार की बुकिंग

नई एमपीवी कैरेंस (Kia Carens Booking Start in India) कार को खरीदने के लिए बुकिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए किआ इंडिया की वेबसाइट या फिर डीलरशिप के पास जाकर ये कार बुक कर सकते हैं। मात्र 25,000 हजार रुपये के टोकन राशि (Kia Carens Booking Token Amount) से आप किआ कैरेंस को बुक कर सकते हैं। आइए आपको इस कार की खासियत बताने के साथ कीमत भी बताते हैं...

Kia Carens Features

अगर बात करें किआ कैरेंस के फीचर्स की तो इसमें कई तरह के खास टेक्नोलॉजी फीचर्स मौजूद होंगे। बताया जा रहा है कि किआ की इस नई एमपीवी कार में 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। साथ ही एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले और यूवीओ कनेक्ट सिस्टम होगा। इतना ही नहीं, इस कार में कई डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मौजूद होंगे। इसमें 64-कलर एंबियंट लाइट और 8-स्पीकर बेस साउंड सिस्टम होगा। साथ ही इसमें कप होल्डर्स और सीट-बैक टेबल भी मौजूद होगा।

Single-Pane Sunroof Car

ज्यादातर कारों में 3 कतार की पैनरमिक सनरूफ दिया गया है, लेकिन किआ की कैरेंस में सिंगल पेन सनरूफ है। इसके पीछे का कारण ये है कि इसके दूसरे छत पर और तीसरे छत पर कतार में बैठ यात्रियों के लिए AC वेंट्स लगाया गया है। कंपनी का दवा है कि इस AC वेंट्स से पिछली सीट पर बैठे लोगों को काफी अच्छी कूलिंग मिलेगी।

Kia Carens Engine

किआ कैरेंस 3 इंजन विकल्प में मौजूद है। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं। इसका 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 113 बीएचपी और 144एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा जा सकता है। वहीं, इसका 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 138bhp और 242Nm तक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क बदलने का ऑटोमैटिक गियर बॉक्स भी हो सकता है।

Carens Safety Features

किआ कैरेंस में सेफ्टी का खास तौर पर ध्यान रखा गया है। इसमें 2,780 मिमी का व्हीलबेस है, जिससे MPV के केबिन में काफी जगह होगी। सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, टीपीएमएस, हिल होल्ड असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट और कार के चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स भी दिया गया है।

Kia Carens Price

7 सीटर किआ कैरेंस की कीमत 15 लाख से 18 लाख रुपये हो सकती है। ये अपनी कीमत के हिसाब से काफी शानदार कार हो सकती है। बता दें कि भारत में किआ अपनी सॉनेट, सेल्टोस और कॉर्निवल कार्स को पेश कर चुकी है। वहीं, अब भारत में लॉन्च होने वाली किआ की चौथी कार कैरेंस है। इसका मुकाबला मारुति XL6, टोयोटा Innova Crysta, महिंद्रा Marazzo और हुंडई Alcazar से होगा। बता दें कि भारत में Kia Carens MPV कार के कुल 8 कलर वेरिएंट पेश किए जाएंगे।