जब इंडिया आकर सोमी अली ने किया था सलमान को प्रपोज, एक्टर ने पहली बार में कर दिया था मना

सलमान खान और सोमी अली

सलमान खान और सोमी अली

आज बॉलीवुड पर राज कर रहे एक्टर सलमान खान (Salman Khan) की शुरुआत से ही बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग रही है। जब उन्होंने 1989 में 'मैंने प्यार किया' ('Maine Pyar Kiya') से अपने करियर की शुरुआत की, तो उनके किरदार 'प्रेम' को दुनिया भर के फैंस ने पसंद किया और उन फैंस में से एक सोमी अली (Somi Ali) भी थीं। वहीं कुछ समय के बाद दोनों का रिलेशनशिप जगजाहिर हो चुका था। लेकिन क्या आपको पता है कि सोमी अमेरिका से इसलिए आई थी क्योंकि उन्हें सलमान की फिल्म देखने के बाद उनसे प्यार हो गया था।

सोमी पर्स में रखती थी सलमान का फोटो

हाल ही में एक इंटरव्यू में सोमी ने बताया कि जब वह 16 साल की थी जब उसने सूरज बड़जात्या की फिल्म 'मैंने प्यार किया' देखी और जिसके बाद उन्हें शादी का सपना आया। उनका पहले से ही सलमान पर बहुत बड़ा क्रश था और उन्होंने सपने को एक संकेत के रूप में लिया और भारत आने का फैसला किया।" उन्होंने कहा कि "मैं सलमान की फोटो अपने पर्स में रखी थी। जब मैं यहां पहुंची तो उनकी फिल्म 'बागी' रिलीज हो चुकी थी और सलमान पहले से ही मेगास्टार थे।

नेपाल के रास्ते में सोमी ने किया था सलमान को प्रपोज

सोमी अली ने अंततः बॉलीवुड में प्रवेश किया और सलमान के साथ एक फिल्म में भी काम किया, जो बाद में बंद हो गई। शूटिंग के दौरान सोमी ने अपनी फीलिंग्स को एक्सेप्ट किया। इस बारे में उन्होंने कहा कि "हम नेपाल जा रहे थे। मैं उनके बगल में बैठी थी । मैंने उन्हें पर्स में रखे हुए फोटो को दिखाते हुए कहा, 'मैं तुमसे शादी करने के लिए इंडिया आयी हूं!' उसने कहा, 'मेरी गर्लफ्रेंड है।' मैंने कहा कि कोई बात नहीं।"

पहले सलमान ने कहा था 'I Love You'

उन्होंने कहा कि "हमारा रिश्ता एक साल बाद शुरू हुआ जब मैं 17 साल की हो गई। वहीं सलमान ने मुझसे पहले 'आई लव यू' कहा था जिसपर मुझे भरोसा नहीं हुआ था। यह रिश्ता लगभग एक दशक तक चला और इस दौरान सोमी का सलमान खान के माता-पिता के साथ एक प्यारा रिलेशन रहा।

स्पेशल रहा है सलमान के पेरेंट्स के साथ रिश्ता

इस बारे में उन्होंने कहा, "मैंने उनके माता-पिता से जो सीखा वह बहुत ही स्पेशल है। उनका घर सबके लिए हमेशा खुला रहता था। आए दिन लोग आते-जाते रहते थे। वे सबसे प्यार करते थे और सबको खाना खिलाते थे।" उन्होंने आगे कहा, "मैंने एक और चीज सीखा कि हम सब एक जैसे हैं। वे धर्म में बिल्कुल भी भेद नहीं करते हैं। उन्होंने कभी धर्म में कोई अंतर नहीं किया।"

सलमान में दिया था सोमी को धोखा

रिपोर्ट्स कि माने तो इससे पहले ब्रेकअप को लेकर सोमी ने बताया था कि "हमारा रिलेशन खत्म हुआ क्योंकि सलमान ने मुझे धोखा दिया था और मैं टूट गयी थी।" ब्रेकअप के बाद सोमी अली वापस अमेरिका चली गईं जहां वह अपने एनजीओ 'नो मोर टियर्स' में काम कर रही हैं।