जल्द लोन्च होने जा रही है टाटा की टिआगो और टिगोर CNG कार, जानिए कितने रुपये से बुकिंग शुरू

ऑटो मोबाइल (Automobile) की दुनिया में प्रसिद्ध कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी कारों के कई मॉडल पेश किए हैं। अब कंपनी अपने टिआगो (Tata Tiago) और टिगोर (Tata Tigor) कार को सीएनजी वेरिएंट (CNG Cars) में लॉन्च करने के लिए तैयार है। काफी लंबे समय से कंपनी इन दोनों कार के सीएजन वेरिएंट को लॉन्च करने का प्लान बना रही थी। वहीं, अब ये आने के लिए तैयार हो चुकी है। टाटा मोटर्स की मानें तो टिआगो (Tata Tiago CNG) और टिगोर (Tata Tigor CNG) कार के सीएनजी मॉडल 19 जनवरी को लॉन्च किए जाएंगे। हालांकि, इनकी बुकिंग की शुरुआत हो चुकी है। आइए आपको टाटा टिआगो और टिगोर के बारे में बताते हैं...

इतने रुपये से होगी बुकिंग

टाटा टिआगो और टाटा टिगोर के सीएनजी मॉडल के आने पर और भी पैसा वसूल होने सकेगा। कंपनी ने इन दोनों की बुकिंग भी शुरू कर दी है। टिआगो और टिगोर के सीएनजी मॉडल को शहर और डीलरशिप के मुताबिक 5 हजार और 11 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं।

दोनों में से ये कार होगी पहले लॉन्च

टाटा मोटर्स की टिआगो और टिगोर की लॉन्चिंग को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि ऑटो बाजार में सबसे पहले टिआगो को लाया जाएगा। इसके बाद टिगोर को बाजार में उतारा जा सकता है। संभावना है कि टाटा अपने अल्ट्रोज और नैक्सॉन के सीएनजी वेरिएंट को भी जल्द पेश कर सकती है।

अगर बात करें टाटा की मौजूदा टिगोर और टिआगो कार की तो ये 1.2 लीटर 3 सिलेंडर रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। संभावना जताई जा रही है कि ये दोनों कारें भी इसी क्षमता के साथ सीएनजी वेरिएंट में आ सकती हैं। अगर बदलाव होगा भी तो वो मामूली सा ही किया जा सकता है। इन कार के पेट्रोल वेरिएंट में मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स है, जबकि आने वाले सीएनजी में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन हो सकता है।

मिलेगी इन कारों को कड़ी टक्कर

टाटा टिआगो और टाटा टिगोर के सीएनजी वेरिएंट आने से मारुति सुजुकी और ह्यूंदे कंपनी की सीएनजी कारों को कड़ी टक्कर मिल सकती है। हालांकि, अभी तक ऑटो सेक्टर में मारुति सुजुकी की सीएनज रेंज कारें प्रसिद्ध हैं। वहीं, ह्यूंदे कि सेंट्रो से ऑरो सीएनजी कार जानी जाती है। ऐसे में टिआगो और टिगोर के आने पर सीएनजी सेगमेंट में मुकाबला बराबरी का हो सकता है। देखना होगा कि कौन सी कार धमाल मचा सकती है।