लेजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर को हुआ कोरोना, मुंबई के अस्पताल में ICU में एडमिट

लता मंगेशकर

लता मंगेशकर

म्यूजिक इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आ रही है। दिग्गज गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की पुष्टि हुई है। वह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आईसीयू (ICU) में भर्ती है। उनकी भतीजी रचना शाह ने इस खबर की पुष्टि की और कहा कि उनमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं। 

यह खबर सामने आते ही फैंस लता के जल्दी स्वस्थ होने कि कामना कर रहे हैं। फ़िलहाल गायिका के स्वास्थ्य को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन लोग यही उम्मीद कर रहे हैं कि लता जल्द ठीक हो जाए। लता को इससे पहले सितंबर 2019 में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हुई थी। रचना ने उस समय कहा था "लता दीदी एक वायरल चेस्ट इन्फेक्शन से पीड़ित थीं, इसलिए हम उन्हें अस्पताल ले गए। लेकिन अब वह ठीक हो रही हैं। आपलोगों की चिंता के लिए धन्यवाद।"

बता दें कि 92 वर्षीय पार्श्व गायिका ने कई भाषाओं में 1000 से अधिक हिंदी फिल्मों में गाने रिकॉर्ड किए हैं। वह अन्य सम्मानों के साथ तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्न से सम्मानित हुई हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने लता ने रेडियो पर अपनी शुरुआत के 80 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, "16 दिसंबर 1941 को, मैंने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेने के बाद पहली बार स्टूडियो में रेडियो के लिए दो गाने गाए। आज 80 साल हो गए हैं। इन 80 सालों में मुझे लोगों का अपार प्यार और आशीर्वाद मिला है। मुझे विश्वास है कि मुझे आपका प्यार और आशीर्वाद हमेशा मिलता रहेगा।"