तेज रफ्तार से चलने वाली ये शानदार इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च, कीमत जान आप भी कहेंगे OMG!

आजकल ऑटो मोबाइल में इलेक्ट्रिक सेगमेंट (Electric Segment in Automobile) पर काफी जोर दिया जा रहा है। वाहन निर्माता कंपनियों द्वारा दोपहियो (Electric Two Wheeler) से लेकर चार पहियो (Electric Four Wheeler) के इलेक्ट्रिक वाहनों को लाया जा रहा है। इनमें अब एक स्पोर्ट्स बाइक (Electric Sports Bike) ने भी कदम रख दिया है। कनाडा की डेमोन मोटर्स (Canada Demon Motors) नामक कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लास वेगास में चल रहे सीईएस 2022 शो (Las Vegas CES 2022) में पेश किया।

स्टार्टअप डेमोन मोटर्स की हाइपर फाइटर कोलोसस (Hyper Fighter Colossus) स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक लुक और रफ्तार दोनों ही मामलों में बेहतरीन है। इसकी रफ्तार इतनी ज्यादा तेज है कि इससे मुकाबला करने वाली सभी बाइक पीछे रह जाती है। आइए आपको हाइपरफाइटर कोलोसस इलेक्ट्रिक बाइक की खासियत बताने के साथ कीमत भी बताते हैं...

हाइपरफाइटर कोलोसस इलेक्ट्रिक बाइक

रफ्तार में पछाड़ने वाली हाइपरफाइटर कोलोसस इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे ज्यादा रफ्तार 273 किलो मीटर प्रति घंटा है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को पेट्रोल से चलने वाली बाइक को टक्कर देने के लिए पेश किया गया है। ऐसे लोग जो इलेक्ट्रिक में स्पोर्ट्स बाइक की तलाश में हैं उनके लिए हाइपरफाइटर कोलोसस बाइक एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

फुल चार्ज होने पर 235 किमी की रेंज

हाइपरफाइटर कोलोसस ई-बाइक में 20 किलोवाट-आर का बैटरी पैक है, जो कि 200 हॉर्सपावर जनरेट करता है। ऐसे में केवल 3 सेकंज के अंदर ये इलेक्ट्रिक बाइक 0 से 100 किलो मीटर प्रति घंटा रफ्तार पकड़ लेती है। बात करें फुल चार्जिंग पर इसके चलने की तो ये एक बार फुल चार्ज होने पर 235 किलो मीटर की रेंज देती है।

क्या है कीमत

हाइपरफाइटर कोलोसस स्पोर्ट्स ई-बाइक की कीमत करीब 26 लाख रुपये है। इस बाइक को तेज रफ्तार के दौरान सुरक्षित बनाने के लिए कई राडर्स सेंसर्स और कैम्स दिए हैं। ये ई-बाइक 360 डिग्री एडवांस्ड वार्निंग सिस्टम से लैस है। ऐसे में किसी तरह के खतरे से पहले ही राइडर को सूचना हो सकेगी।