सबके दिलों पर राज करने आ रहा है Whatsapp का ये खास फीचर, Voice Massage का बढ़ेगा दुगना मजा

दुनिया भर में प्रसिद्ध मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) तरह-तरह के फीचर्स पेश करता रहता है। वहीं, इस बार कंपनी एक ग्लोबल वॉयस मैसेज फीचर (Global Voice Message Feature) को एंड्रॉइड पर टेस्ट कर रही है।इसके तहत एक चैट से दूसरे चैट के ऑपन होने पर भी वॉयस मैसेज (Voice Message Feature) का सुना जा सकेगा। वर्तमान में इस ऐप के इस्तेमाल के दौरान चैट से हटने पर वॉयस मैसेज (Whatsapp Voice Message) बंद हो जाता है। वहीं, अब इस ऐप के अपडेट होने पर चैट बंद होने पर भी बैकग्राउंड में वॉयस मैसेज को सुना जा सकेगा।

वॉयस मैसेज (Voice Message) के अनुभव को बढ़ाने के लिए वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर कई तरह के फीचर्स को ला सकता है। वेबबीटाइन्फो के मुताबिक वॉट्सऐप ने एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.22.3.1 को ग्लोबस वॉयस मैसेज फीचर में पेश किया है। फिलहाल ये फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए मौजूद है।

WABetaInfo द्वारा एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि चैट लिस्ट पर एक ऑडियो प्लेयर इंटरफेस दिख रहा है। जो ये दिखा रहा है कि यहां से ही ऑडियो को स्टार्ट या स्टॉप कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इस फीचर में ऑडियो की गति भी देखी जा सकती है, जिसके लिए प्रोग्रेस बार भी है।


जल्द ये फीचर हो सकता है पेश

संभावना है कि इस फीचर्स को यूजर्स के लिए जल्द पेश किया जा सकता है। जिसमें डिफॉल्ट चैट स्क्रीन पर भी वॉयस मैसेज को सुना जा सकेगा। ये फीचर एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो सकता है। हालांकि, वॉयस मैसेज को कब तक लाया जा सकता है, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। ये भी कहा नहीं जा सकता कि ये फीचर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए आएगा भी या नहीं।